The Secret To Online Success / ऑनलाइन सफलता का रहस्य

जब ज्यादातर लोग किसी भी तरह का व्यवसाय शुरू करते हैं तो उन्हें लगता है कि उन्हें बहुत सारी उम्मीदें हैं। उन्हें लगता है कि जैसे ही वे अपना ऐड डालते हैं, एक वेबपेज प्राप्त करते हैं, या विज्ञापन और प्रचार अभियान पर खर्च करते हैं, वैसे ही पैसा लुढ़क जाएगा। यदि आपका कोई व्यवसाय है तो आप काफी हद तक बता सकते हैं कि ऐसा जरूरी नहीं है। हालाँकि, यह विशेष लेख मैं इसे इंटरनेट व्यवसाय को समर्पित करने जा रहा हूँ। मुझे लगता है, आप अभी इस लेख को ऑनलाइन पढ़ रहे हैं, हो सकता है कि आप अपने उत्पादों या सेवाओं को ऑनलाइन बेचने के तरीके के बारे में थोड़ा और सीखना चाहें।

 वैसे, यह मत सोचिए कि उदाहरण के लिए आप एक निर्माण श्रमिक हैं, कि इंटरनेट आपके किसी काम का नहीं हो सकता है। आप थोड़ा रचनात्मक हो जाते हैं और आपको उन विचारों से आश्चर्य होगा जो इसके बारे में आ सकते हैं जो आपको ऑनलाइन आय उत्पन्न करने में मदद कर सकते हैं। लेकिन क्या हम लेख को जारी रखेंगे?

 मैं इस तथ्य से इनकार नहीं करने जा रहा हूं कि कम समय में बहुत अधिक लाभ उत्पन्न किया जा सकता है। यह अतीत में हुआ है और भविष्य में भी होता रहेगा। एक पुरानी कहावत है, "एक विचार से ज्यादा शक्तिशाली कुछ भी नहीं है कि कौन समय आ गया है!"

 दूसरे शब्दों में, आपके पास एक बहुत ही आकर्षक विचार हो सकता है, लेकिन बाजार इसके लिए तैयार नहीं है, इसलिए आप महीनों बाद यह पता लगाने के लिए अपना निवेश खो सकते हैं कि वही विचार किसी और के लिए बड़ी सफलता बन जाए। मूल रूप से, सही समय पर सही जगह पर होना निश्चित रूप से मदद करता है। और अगर आप अपने दिल की सुनेंगे तो आप हमेशा सही जगह और सही समय पर होंगे। भीतर मार्गदर्शक आत्मा के लिए।

 तो बेशक, सिक्के का दूसरा पहलू भी है। एक महान विचार होना, सही समय पर सही जगह पर होना, लेकिन उसे भुनाने में सक्षम न होना। खैर, यही इस लेख में संबोधित किया जा रहा है। हम उन कारणों का पता लगाने जा रहे हैं कि लोग क्यों खरीदते हैं! और मैं प्रत्येक विषय को संक्षेप में विभाजित करने जा रहा हूं ताकि आपको इस बात की गहरी समझ हो सके कि पहेली के निम्नलिखित सभी भाग एक साथ कैसे फिट होते हैं।

 सबसे पहले, मैं VALUE शब्द के महत्व को संबोधित करने जा रहा हूँ। जब आपके पास पेशकश करने के लिए कुछ है जहां इसके लिए एक खुला बाजार है, और संभावना से अधिक आपके उत्पाद की मांग है, तो आपके प्रयास विज्ञापन के इर्द-गिर्द घूमते हैं। यदि आप जो विज्ञापन दे रहे हैं वह अन्य व्यवसायों द्वारा पेश किया जा रहा है, तो आपके पास वह है जिसे प्रतिस्पर्धा कहा जाता है। ऐसा होने पर, आपको लोगों के लिए आपसे खरीदारी करने के लिए एक तात्कालिकता पैदा करने में सक्षम होना चाहिए, अन्यथा आप अपने संभावित ग्राहकों को अपनी प्रतिस्पर्धा में खो सकते हैं, इसलिए नहीं कि उनके आवश्यक रूप से बेहतर हैं। लेकिन इस तथ्य के कारण कि हर कोई पहली यात्रा पर नहीं खरीदता है। कभी-कभी ग्राहकों को निर्णय लेने से पहले थोड़ा समय चाहिए होता है। इसलिए यदि आपने उन्हें पहले ही बता दिया है कि आपको क्या पेशकश करनी है और बाद में वे उसी उत्पाद को किसी और की साइट पर देखते हैं, तो वे उस समय खरीदारी के लिए तैयार हो सकते हैं। वे अंत में किसी और से उस उत्पाद या सेवा को मंगवा सकते हैं जिसे आपने पहली बार में उन्हें शिक्षित करने के लिए लिया था।

 चूंकि इंटरनेट सर्फर वही होते हैं जिन्हें आवेग खरीदार कहते हैं, इसलिए आपको तैयार रहना होगा ताकि जब कोई संभावित ग्राहक आपकी साइट पर आए, तो वह उस समय निर्णय लेने के लिए तैयार हो!

 यदि आप किसी ऐसे वीडियो टेप का विज्ञापन कर रहे हैं जो लोगों को ऑनलाइन उत्पादों का विपणन करना सिखाता है, तो आपको अपनी पेशकश के "VALUE" को बढ़ाने के तरीकों का पता लगाने की आवश्यकता है। आपको सवालों के जवाब देने की जरूरत है जैसे;

 * आपका वीडियो बाकियों से बेहतर क्यों है?

 * आपके वीडियो में ऐसा क्या है जो आपको लगता है कि कोई कहेगा, "मुझे यह चाहिए!"

 *आदेश देने से उन्हें क्या लाभ हो रहा है?

 समय की शुरुआत के बाद से, मार्केटिंग लोगों को इस विचार पर बेचने के तरीकों का पता लगाने के बारे में है कि अगर वे जो कुछ भी आपको देना चाहते हैं उसे हासिल करते हैं, तो वे इससे कुछ "प्राप्त" करेंगे। यदि आपने कुछ न्यूज़लेटर्स की सदस्यता ली है और मार्केटिंग लेख पढ़े हैं, तो वे संक्षेप में वही बताते हैं जो मैंने अभी एक शब्द में कहा है। लाभ। यदि आप शुरू से ही यह बता सकते हैं कि आपके उत्पाद या सेवाओं से आपके आगंतुकों को क्या लाभ होगा, तो आप अपने उत्पाद के मूल्य में नाटकीय रूप से वृद्धि करते हैं।

 यह आपके उत्पाद में मूल्य जोड़ने का एकमात्र तरीका नहीं है। लेकिन यह संबंध स्थापित करने और रुचि पैदा करने का सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए आपको हमेशा उन्हें यह बताकर शुरुआत करनी चाहिए कि आपका उत्पाद या सेवा उन्हें कैसा महसूस कराएगी, या उनके जीवन को बेहतर बनाएगी, या उन्हें जीतने में मदद करेगी, आदि।

 एक बार जब आप अपने उत्पाद या सेवा में मूल्य जोड़ने में सक्षम हो जाते हैं, तो ईमानदारी, अखंडता और विश्वसनीयता बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। हो सकता है कि खरीदारी के समय, आपके पूछने की कीमत कितनी है, इस पर निर्भर करते हुए, वे आश्चर्यचकित हो सकते हैं, "मुझे कैसे पता चलेगा कि यह व्यक्ति जानता है कि वह किस बारे में बात कर रही है?"

 तो आप अखंडता कैसे जोड़ते हैं? यदि आप किसी चीज़ के विशेषज्ञ हैं, तो क्या आप मुझे अपने अनुभव के बारे में बता सकते हैं? क्या आप अपनी बात चलते हैं? क्या आपकी साइट दर्शाती है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं? उदाहरण के लिए, मुझे यह न बताएं कि फ़्रेम और जावा भाषा का उपयोग खोज इंजन प्लेसमेंट के विरुद्ध कैसे काम कर सकता है और वे मेरे लिए कितने बुरे हैं, इस बीच, आपकी साइट जावा और फ़्रेम दोनों का उपयोग करती है। मेरे लिए इसका मतलब दो चीजों में से एक है, आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं और इसलिए दूसरों ने आपको क्या बताया है, या कुछ ऐसा है जिसे आप जानते हैं कि आप मुझे नहीं बता रहे हैं।








 क्या इसका मतलब यह है कि यदि आपके पास एक अच्छा बायोडाटा नहीं है तो लोग आपसे नहीं खरीदेंगे? कदापि नहीं! आपका रिज्यूमे आपकी वेबसाइट हो सकता है। यहाँ मेरा मतलब है, अगर कोई आपकी साइट पर आता है और आपके पास पोषण विशेषज्ञ के रूप में कोई डिग्री नहीं है, लेकिन आपकी साइट बहुत ही भरोसेमंद लेखों और मूल्यवान जानकारी से भरी हुई है जो दर्शाती है कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं, तो यह पर्याप्त है विश्वसनीयता जोड़ें।

 मुझे इसे एक कदम आगे ले जाने दें, यदि आप एक बहुत शक्तिशाली बिक्री पत्र बनाते हैं, तो आप अपने आगंतुक को जानकारी में इतना व्यस्त रख सकते हैं कि वह यह जानने की भी जहमत नहीं उठाता कि आप कौन हैं, या आप क्या करते हैं। हालाँकि, इसे दूर करने के लिए, आपको एक ऐसे उत्पाद की पेशकश करनी चाहिए जिसका बहुत मूल्य हो, और यदि संभव हो, तो पैसे वापस करने की गारंटी!

 आपको केवल ईमानदारी और सेवा के स्थान से आना है, और जब तक आप विश्वसनीय तरीके दिखा सकते हैं जिससे आपके उत्पाद से आपके बाजार को लाभ होगा, आपको अपने उत्पाद और/या सेवा को बेचने में सक्षम होना चाहिए। एस) ऑनलाइन।

 तो आपके पास कुछ मूल्य है और आप विश्वसनीयता हासिल करने में सक्षम हैं। आप अपने उत्पाद या सेवा में अधिक सार जोड़ने के लिए क्या कर सकते हैं?

 मान लीजिए कि आप एक भाषण दे रहे हैं और अपने विषय के बारे में एक लेख उद्धृत करना चाहते हैं जो आपने कागज के एक टुकड़े पर लिखा है, यदि आप कागज को पकड़ते हैं और उसमें से शब्दों को पढ़ते हैं, तो यह अधिक विश्वसनीयता रखता है यदि आप केवल कह रहे थे शब्दों। ऐसा क्यों है? मुझें नहीं पता। लेकिन यह उन दिलचस्प रहस्यों में से एक है जो हम हर एक समय में एक बार में आते हैं।

 इसलिए किसी को आपके उत्पाद या सेवा के बारे में कुछ सकारात्मक कहने से, यह विश्वसनीयता जोड़ने में मदद करता है जो बदले में आप जो पेशकश कर रहे हैं उसके मूल्य को बढ़ाने में भी मदद करता है।

 हमने अब तक जो किया है वह यह है कि हमने रणनीतिक रूप से उत्तोलन का निर्माण किया है। हमने एक ठोस आधार दिया है कि लोगों को न केवल क्यों चाहिए, बल्कि जो कुछ भी आप दे रहे हैं उसे प्राप्त करना चाहिए। यह मानते हुए कि आप इन सभी रणनीतियों को सही क्रम में रख रहे हैं, सकारात्मक परिणाम आपकी पहुंच के भीतर होने चाहिए।

 तो लोग क्या खरीदते हैं:

 * मूल्य-लाभ (इससे मुझे क्या लाभ हो रहा है।)

 * मूल्य-ईमानदारी (मुझे कैसे पता चलेगा कि यह सच है।)

 * मूल्य-अनुमोदन (इस बारे में दूसरों का क्या कहना है।)

 ध्यान दें कि मैंने प्रत्येक उदाहरण के साथ "मूल्य" शब्द का उपयोग किया है क्योंकि मूल्य वह है जिसे लोग कुछ भी प्राप्त करने से पहले मानते हैं। लाभ, ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ-साथ अनुमोदन, यहां तक ​​कि जब प्रत्येक अपने आप में एक भूमिका निभाता है, तो उन सभी में एक बात समान होती है। वे आपके उत्पाद में "मूल्य जोड़ते हैं"।

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