How Can I Be Sure I'm Hiring a Professional Graphic Design firm? मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता हूं कि मैं एक पेशेवर ग्राफिक डिजाइन फर्म को किराए पर ले रहा हूं?

मुझे अपने लोगो, स्टेशनरी, वेब डिज़ाइन और ब्रोशर करने के लिए एक पेशेवर ग्राफिक डिज़ाइन फर्म की आवश्यकता है। मैं नेटवर्किंग समूहों में कई ग्राफिक डिजाइनरों से मिला हूं। मैंने एक टन वेब साइटों को देखा है। मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता हूं कि मैं एक पेशेवर ग्राफिक डिजाइन फर्म को काम पर रखूं जो मेरी सभी जरूरतों को पूरा कर सके? "





 एक पेशेवर ग्राफिक डिजाइनर के पास आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उपलब्ध सेवाओं की एक पूरी श्रृंखला होगी। इनमें प्रिंट और वेब डिज़ाइन, फ्लैश और वीडियो कार्य, फोटोग्राफी और चित्रण, गुणवत्ता और सस्ती छपाई के लिए संसाधन और अन्य विपणन सेवाएं शामिल हैं। पेशेवर ग्राफिक डिज़ाइन फर्म भी पेशेवर टूल का उपयोग करती है, जैसे एडोब इन डिज़ाइन या क्वार्क, फ़ोटोशॉप, ड्रीमविवर या कोल्ड फ्यूजन।

 फर्म के ग्राहक को देखें। वे किस आकार की फर्म हैं? वे उन कंपनियों के लिए क्या सेवाएं प्रदान कर रहे हैं? क्या वे सेवाएं प्रदान करते हैं जो ग्राफिक और मार्केटिंग सेवाओं के पूर्ण स्पेक्ट्रम को कवर करती हैं? व्यावसायिक ग्राफिक डिज़ाइन फर्मों के पास विभिन्न प्रकार के संसाधनों का उपयोग और उपयोग होगा। यदि आप पहले से ही अपने ऑन-लाइन वेब साइटों में शामिल नहीं हैं, तो आप उनकी सेवाओं की पूरी सूची के लिए पूछ सकते हैं।

 एक बार जब आप अपनी सूची को दो या तीन फर्मों तक सीमित कर देते हैं, तो संदर्भ के लिए पूछें और उनमें से प्रत्येक को व्यक्तिगत रूप से कॉल करें। अपने व्यवसाय को दाहिने पैर से बंद करना यहाँ दांव पर है। यह समझने के लिए समय निकालें कि उनके ग्राहक उनके बारे में क्या सोचते हैं। यहाँ कुछ प्रश्न हैं जो आप पूछ सकते हैं। यह एक संपूर्ण सूची नहीं है, इसलिए इससे पहले कि आप कोई अतिरिक्त प्रश्न जोड़ना शुरू करें, आप इसके बारे में सोच सकते हैं।

 क्या वे सेवाएं प्रदान करते हैं, जिनमें निम्नलिखित शामिल हैं: लोगो, स्टेशनरी, बिजनेस कार्ड, मार्केटिंग पोस्ट कार्ड, विज्ञापन अवधारणाएं और प्रिंट विज्ञापन, ब्रोशर, समाचार पत्र, प्रेस विज्ञप्ति, मार्केटिंग सीडी या डीवीडी, वेब डिजाइन, वेब अनुकूलन और बाजार अनुसंधान।

 प्रदान की गई प्रत्येक सेवाओं के लिए पूछें कि ग्राहक अंतिम उत्पाद के साथ कितना खुश था। क्या यह समय पर और बजट के भीतर दिया गया था? क्या इससे वांछित परिणाम प्राप्त हुए? इस ग्राहक के दृष्टिकोण से फर्म के साथ काम करने के निम्न स्तर क्या थे? अपसाइड क्या थे? सब सब में, वे उत्पादित उत्पादों से कितने खुश थे? क्या वे इस फर्म को पेशेवर ग्राफिक डिजाइन फर्म कहेंगे? क्यों या क्यों नहीं?

 एक बार संदर्भ कॉल करने के बाद, प्रत्येक साक्षात्कार के परिणामों को देखने के लिए समय निकालें। यदि आप उपरोक्त तत्वों पर 1 से 5 पैमाने पर अपनी प्रत्येक संभावित फर्म को रेट करते हैं, तो आप पाएंगे कि एक लीडर उभरने लगता है।

 फिर अपने आप से कुछ अतिरिक्त प्रश्न भी पूछें। पेशेवर ग्राफिक डिजाइन फर्मों में से कौन सा आपके क्षेत्र में अनुभव है? कौन सा ऐसा काम करता है जिसे आप पसंद करते हैं और प्रभावी महसूस करते हैं? यह आपके व्यक्तिगत स्वाद के लिए निर्णय लेने वाले विचारों में लाने का समय है। अधिक व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपको लगता है कि आप किस व्यक्ति के साथ काम करना पसंद करेंगे?

 एक बार जब आप इन सभी कारकों पर विचार कर लेते हैं, तो एक स्पष्ट निर्णय सामने आना चाहिए। यदि यह नहीं है, तो शीर्ष दो और - एक सिक्का फ्लिप करें क्योंकि आपने सभी प्रासंगिक होमवर्क किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post