Medical Graphic Design -A Specialty That Covers a Lot of Territory !! मेडिकल ग्राफिक डिज़ाइन-एक विशेषता जो बहुत सारे क्षेत्रों को कवर करती है

आपके पास एक नई कंपनी या नया उत्पाद है जो चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्र में केंद्रित है और आप इसे विपणन का सर्वोत्तम संभव काम करना चाहते हैं। आप उसे कैसे करते हैं? आप पारंपरिक मार्ग पर जा सकते हैं और अपने संदेश को प्राप्त करने में आपकी सहायता करने के लिए एक विज्ञापन एजेंसी या ग्राफिक डिज़ाइन फर्म पा सकते हैं। या, आप एक फर्म या स्टूडियो पा सकते हैं जो चिकित्सा ग्राफिक डिजाइन में माहिर हैं। उनके पास प्रासंगिक अनुभव की गहराई और चौड़ाई दोनों होगी जो आपको अपने संदेश को तैयार करने और उपयुक्त ग्राहकों को आकर्षित करने वाले विज़ुअल्स बनाने में बढ़त देगा।




 मुझे किन सेवाओं की तलाश है?

 चिकित्सा चित्रण। मेडिकल ग्राफिक डिजाइन का एक प्रमुख घटक चिकित्सा चित्रण है और प्रमाणित मेडिकल इलस्ट्रेटर या एक इलस्ट्रेटर की उपस्थिति है जो एसोसिएशन ऑफ मेडिकल इलस्ट्रेटर के सदस्य हैं। यदि यह ऑनलाइन नहीं है, तो उनके चित्रण पोर्टफोलियो को देखने के लिए कहें।

 चिकित्सा एनीमेशन। आपके उत्पाद या सेवा की क्या कहानी है, यह बताने के लिए एनीमेशन की आवश्यकता हो सकती है - या तो आपके वेब साइट या 3-डी एनिमेशन के लिए फ्लैश का उपयोग करना। ऑन-लाइन रैपिड डाउनलोड में विशेषज्ञता, साथ ही मार्केटिंग और बिक्री के उद्देश्यों के लिए सीडी और डीवीडी का उत्पादन कुछ ऐसा है जिसे आप सुनिश्चित करना चाहते हैं। एक अच्छे मेडिकल ग्राफिक डिजाइन स्टूडियो में या तो इन-हाउस क्षमता या मेडिकल एनीमेशन संसाधनों के साथ ऑन-गोइंग कनेक्शन होगा।

 मेडिकल वेब डिज़ाइन। आज, सबसे महत्वपूर्ण विपणन उपकरण में से एक आपकी वेब साइट है। और न केवल डिजाइन, बल्कि अनुकूलन भी। आपके द्वारा खोजे जा रहे मेडिकल ग्राफिक डिजाइन स्टूडियो में सफलता की कहानियां होंगी और उनके ग्राहक इंटरनेट खोजों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके मूल्यांकन के भाग के रूप में, मूल्यांकन करें कि क्या आपको यह मेडिकल ग्राफिक डिज़ाइन फर्म वेब साइट पसंद है, और फिर उनके ग्राहकों का मूल्यांकन भी करें।

 मेडिकल प्रिंट डिजाइन। वेब से प्रिंट करने के लिए, स्टूडियो को 3-डी स्पष्टीकरण को 2-डी ग्राफिक्स में अनुवाद करने में अनुभव दिखाना चाहिए जो आपके उत्पाद के लाभों को आपके लक्षित दर्शकों तक पहुंचाने पर ध्यान केंद्रित करता है। लाभ यहाँ प्रमुख शब्द है। आपके संभावित ग्राहक के लिए इसमें क्या है? उनके पोर्टफोलियो की जांच करें। एक अच्छे मेडिकल ग्राफिक डिजाइन स्टूडियो का काम लाभ पर केंद्रित होगा। यदि आप जो ब्रोशर देखते हैं वह आपको अधिक जानना या खरीदना चाहता है, तो आपके पास सही फर्म है।

 मेडिकल ग्राफिक डिजाइन फील्ड के लिए फोटोग्राफी। फिर, मेडिकल फोटोग्राफी एक विशेषता है। क्या स्टूडियो में एक घर में एक मेडिकल फोटोग्राफर है या एक रिश्ता है जो वे अक्सर उपयोग करते हैं? पोर्टफोलियो की जांच करें। उन ग्राहकों को देखें जिन्होंने अपने काम का इस्तेमाल किया है।

 संदर्भ के लिए पूछें।

 अंत में, 2 या 3 फर्म चुनें जिन्हें आप पसंद करते हैं और संदर्भ मांगते हैं। फिर ग्राहकों को कॉल करें और फर्मों की सेवाओं के बारे में पूछें।

 - वे प्राप्त सेवाओं से कितने संतुष्ट थे
 - क्या मेडिकल ग्राफिक डिजाइन स्टूडियो शेड्यूल पर दिया गया था
 - क्या वेब साइट, ब्रोशर आदि वादा किए गए परिणाम प्रदान करते हैं
 - क्या वे उन्हें फिर से इस्तेमाल करेंगे? क्यों या क्यों नहीं?
 - क्या बदलाव के साथ काम करना आसान था?

 1 से 5 पैमाने पर प्रत्येक फर्म को रेट करें। अपने इंप्रेशन को संख्याओं में रखना अक्सर आपके साक्षात्कारों में आपके द्वारा सीखी गई बातों के बारे में स्पष्ट हो जाता है।

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